.

E-Mitra Online 2017 - 18

About Us For SS Yojna  Click Here

स्वरोजगार स्वावलंबन योजना (SSY) सरल पॉइंट ई-सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की एक परियोजना है जिसके द्वारा ई-मित्र के माध्यम से गांवों व शहर के लोगों के लिए ई-सेवाएं सही समय पर देते है। ई-गवर्नेंस सेवाओं, ई- कॉमर्स सेवाओं, ई-केवाईसी सेवाओं, एम - कॉमर्स सेवाओं , व्यापार सेवाओं, मनी ट्रांसफर, नकद संवितरण, यात्रा टिकट, मतदाता सेवाएं और आधार कार्ड सेवाएं नागरिकों के लिए प्रदान की जाती है। माइक्रो एटीएम और आधार कार्ड द्वारा गांवों व शहर क्षेत्र में पैसे जमा और निकासी भी नागरिकों के लिए प्रदान की जाती है।

इसका परम उद्देश्य सार्वजनिक सेवाओं को नागरिकों के घर के करीब लाने के लिए है। "आम आदमी की बुनियादी जरूरतों को पुरा करने के लिए, अपने इलाके में आम आदमी के लिए सुलभ सभी सरकारी सेवाओं को पहुचाने, और सस्ती कीमत पर दक्षता, पारदर्शिता, और इस तरह की सेवाओं की विश्वसनीयता को आम सेवा वितरण के माध्यम से लोगो तक पहुचाना है"
स्वरोजगार स्वावलंबन योजना क्या है?
स्वरोजगार स्वावलंबन योजना (SSY) सरल पॉइंट इ सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की एक परियोजना है परियोजना की अवधारणा नागरिक को निर्बाध सेवा प्रदान करने के लिए  ई-मित्र के माध्यम से गांवों व शहर के नागरिकों को उनके दरवाजे पर बेहतर ई-सेवाएं देने के लिए तकनीकी बुनियादी ढांचे का उपयोग करेगा।